betway


निक पाहिस ने अपने राष्ट्रपति संग्रहालय में खुलासा किया कि वास्तव में संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले राष्ट्रपति कौन थे।

वन एंड ओनली प्रेसिडेंशियल म्यूजियम (चला गया)

विलियम्सफ़ील्ड,ओहायो

[नोट: निक पायस का अक्टूबर 2017 में निधन हो गया, और उनका संग्रहालय बंद कर दिया गया। यह कहानी तब लिखी गई थी जब संग्रहालय अभी भी हर्ट्सग्रोव, ओहियो में स्थित था]

राष्ट्रपति आजकल चर्चा में हैं, और हम में से अधिकांश शायद मानते हैं कि हम देश के सर्वोच्च पद धारक के बारे में एक या दो बातें जानते हैं। लेकिन फिर, हम में से अधिकांश ने कभी ओहियो के हर्ट्सग्रोव के छोटे चौराहे वाले शहर का दौरा नहीं किया है, और निक पाहिस जूनियर ने हमारे पाल से हवा निकाल दी थी। उसकेराष्ट्रपति संग्रहालय "संयुक्त राज्य अमेरिका के हमारे पहले राष्ट्रपति जॉन हैनसन को सम्मानित करने वाला दुनिया में एकमात्र और एकमात्र है।" यह राष्ट्रपतियों #2 से #8 को भी श्रेय देता है: इलायस बौडिनोट, थॉमस मिफिन, रिचर्ड हेनरी ली, जॉन हैनकॉक, नथानिएल गोरहम, आर्थर सेंट क्लेयर और साइरस ग्रिफेन।

दो स्पष्ट प्रश्न दिमाग में आते हैं। "जॉन हैनसन कौन है?" और "जॉर्ज वाशिंगटन पहले राष्ट्रपति नहीं थे?"

Nick Pahys Jr., DDG, CH, AdVS, AGE, LDA, FIBA, को इससे समस्या है। उनका संग्रहालय, जो 1989 से यहां है और पचास वर्षों के शोध का उत्पाद है, रिकॉर्ड को सीधे स्थापित करने और इस कथित गलत को ठीक करने के लिए समर्पित है।

जब आप द प्रेसिडेंशियल म्यूज़ियम जाते हैं तो आपको त्वरित स्पष्टीकरण नहीं मिलेगा। इसके बजाय, निक आप पर अलंकारिक रूप से प्रहार करेंगे जैसे, "हमारा वर्तमान संविधान - मैं एक डॉक्टर हूँ और मैं एक प्रोफेसर भी हूँ - बात बस यह है: मैं कानून को जानता हूँ। बात बस यही है: कानून यह है: जब आप एक कानून बनाते हैं, तो हमारा वर्तमान संविधान, जो कि संघीय संविधान है, 17 सितंबर, 1787 को अनुसमर्थित किया गया था। 1790 तक लागू नहीं हुआ था। किसी भी पुस्तकालय में देखें। जॉर्ज वाशिंगटन नहीं आए। 1790 तक खेलें। वह संभवतः हमारे पहले राष्ट्रपति कैसे हो सकते हैं? पुस्तकालय में सभी इतिहास की किताबें यही कहती हैं।"

निक की परिक्रमा वास्तव में कोई समस्या नहीं है। आप निक पायस को समझने के लिए राष्ट्रपति संग्रहालय नहीं जाते हैं। आप निक पाहिस की महिमा का आनंद लेने के लिए जाते हैं। वह आपको अलंकारिक प्रश्नों के मुरझाए हुए निस्तारण के अधीन करेगा - "आप मेरे पीछे आते हैं?" "आप मेरी बात देखते हैं?" "अब आपको समझ में आता है?" - और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे जवाब देते हैं। निक वैसे भी इसे समझाएंगे। निक ने शोध किया है। निक जानता है कि वह किस बारे में बात कर रहा है। निक तुमसे ज्यादा चालाक है।

वास्तव में, यह जानना कठिन है कि जॉन हैनसन के प्रति अन्याय पर उसका आक्रोश कहाँ समाप्त होता है, और उसका आत्म-प्रचार का जोश शुरू होता है। जब हमने दौरा किया, निक ने अपने गले में एक बड़ा पदक पहना हुआ था, जिसके बारे में उन्होंने कहा था कि उन्हें आयरलैंड में एक संगठन द्वारा सम्मानित किया गया था। "मैं कोई क्रैकपॉट नहीं हूं, और मैं धार्मिक कट्टरपंथी नहीं हूं, लेकिन मुझे पिछले साल नोबेल शांति पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था," उन्होंने हमें बताया। जब हमने जवाब दिया कि हमने इसके बारे में नहीं सुना है, तो उन्होंने हमसे कहा "वे केवल विजेताओं को प्रचारित करते हैं।"

निक के पास आधिकारिक-दिखने वाले पत्रों से भरे सर्पिल बाइंडर्स हैं, जो उन्हें इसके लिए मेडल ऑफ ऑनर से सम्मानित करते हैं, इसके लिए मैन ऑफ द ईयर। एक आइंस्टीन, गांधी और मदर थेरेसा के साथ निक पायस को "20 वीं शताब्दी के महान दिमागों में से एक" के रूप में उद्धृत करता है।


निक पाहिस "दूसरे" संविधान के राष्ट्रपतियों और उनके इतिहास के संस्करण पर नज़र रखता है।

यदि आप छोटे हर्ट्सग्रोव के केंद्र में रोटरी के चारों ओर पैंतरेबाज़ी कर रहे हैं, तो आप हाथ से पेंट किए गए चिह्नों और चित्रों को देखने से नहीं चूक सकते हैं, जो राष्ट्रपति संग्रहालय के 2-मंजिला लकड़ी के फ्रेम की इमारत को सुशोभित करते हैं। पहली मंजिल एक संयोजन बार (बोतलों में राष्ट्रपति संग्रहालय बियर बेचने), सामान्य स्टोर, और ऊपर की प्रतीक्षा के लिए चिढ़ाने के रूप में प्रदर्शन करती है। प्रवेश का भुगतान किया गया, आप टेबल और कुर्सियों, पोस्टर, किताबों, फोटो और मिश्रित राष्ट्रपति वस्तुओं के साथ एक बड़े कमरे में सीढ़ियां चढ़ते हैं। सभी राष्ट्रपतियों का प्रतिनिधित्व किया जाता है, और चित्र दीवारों की रेखा बनाते हैं। सबसे बड़ा चित्र? वाशिंगटन, या हैनसन नहीं - यह खुद पायस है।

निक ने लंबे समय तक जॉन हैनसन बैंडवागन की सवारी की है। "मेरे परदादा बोहेमिया के राजा थे - राजा स्टुडनिचका - मेरी माँ का जन्म प्राग में हुआ था, उनकी माँ का पालन-पोषण एक राजकुमारी के रूप में हुआ था," वे कहते हैं। "जब मैंने अपनी मां से सवाल किया तो मैंने पाया कि यह यूरोप में भ्रष्ट था, और अगर यह वहां भ्रष्ट था तो इसे यहां भ्रष्ट होना था, और तब मुझे पता था कि जॉर्ज वाशिंगटन हमारे पहले राष्ट्रपति नहीं थे। जब मैं सात साल का था। "

निक ने जॉन हैनसन के अपने पचास साल के शोध को एक किताब में उकेरा है,हर अमेरिकी को क्या पता होना चाहिए,जिसे वह संग्रहालय में बेचता है।

निक के प्रकाशक इसे "अब तक लिखी गई सबसे सच्ची इतिहास की किताब" कहते हैं, एक ऐसा बिंदु जिस पर निक बार-बार जोर देते हैं। "उसने उस तथ्य को बताते हुए अपनी वेब साइट पर तीन पेज डाले। 'ट्रस्ट हिस्ट्री बुक एवर लिखी।' मुद्दा यह है, अगर आप किसी पुस्तकालय में जाते हैं, तो मैंने जो किया है - उसे स्थापित करने में मुझे पचास साल लगे - या पचास साल - राष्ट्रपति की मुहर, जॉन हैनसन ने उसे बनाया।" निक पाहिस के सिद्धांत में राष्ट्रपति की मुहर एक महत्वपूर्ण सबूत है - आखिरकार, वह कारण बताता है कि अगर जॉन हैनसन राष्ट्रपति नहीं होते तो राष्ट्रपति की मुहर क्यों बनाते? या, जैसा कि निक कहते हैं, "जॉर्ज वाशिंगटन राष्ट्रपति कैसे हो सकते थे यदि जॉन हैनसन ने वह मुहर बनाई?" - एक और अलंकारिक प्रश्न जिसका उत्तर न देना सबसे अच्छा है।

निक ने अपनी पुस्तक की पहली प्रति स्वीडन के राजा को भेजी (जिन्होंने निक को उनके नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया)। 2004 में, उन्होंने जॉर्ज डब्ल्यू बुश के लिए दूसरी प्रति आरक्षित की, "लेकिन उन्हें अभी तक यह नहीं मिली है क्योंकि उन्होंने मेरे दो प्रमाणित पत्रों का उत्तर नहीं दिया है।" निक जॉर्ज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। निक जानता है कि जॉर्ज कभी जवाब नहीं देगा, क्योंकि जॉर्ज जानता है कि निक सच जानता है।

निक का मानना ​​​​है कि लोगों को जॉन हैनसन के बारे में नहीं जानने का कारण यह नहीं है कि जॉन हैनसन अमेरिकी इतिहास में एक निराशाजनक रहस्यमय फुटनोट है, बल्कि इसलिए कि सरकार नहीं चाहती कि आप जॉन हैनसन के बारे में जानें। "बात यह है कि जितना कम आप जानते हैं, आपके लिए नियंत्रित करना उतना ही आसान है," निक हमें बताता है। "पिछले 40 वर्षों में इस देश में सच्चा इतिहास नहीं पढ़ाया गया है। सच्चाई ही हमारा एकमात्र उद्धार है और सरकार को हमसे झूठ बोलना छोड़ देना चाहिए।" निक ने अपनी आवाज कम कर दी। "मुझे किसी पर भरोसा नहीं है," वे कहते हैं, और हम उस पर विश्वास करते हैं। जब हम पहुंचे तो हमने उसे अपने संग्रहालय में बैठा पाया, एक वीडियो टेप देख रहा था जिसे उसने बनाया थाद डेली शो उसकी वीडियोग्राफी कर रहे हैं। "अगर आप मुझे फिल्माने वाले हैं, तो मैं आपको फिल्माने वाला हूं।"

यद्यपि सात अमेरिकी राष्ट्रपति ओहियो में पैदा हुए थे - संग्रहालय में एक कमरा पूरी तरह से उन्हें समर्पित है - इसके कारण राष्ट्रपति संग्रहालय नहीं है। और चूंकि न तो जॉन हैनसन और न ही निक पाहिस हर्ट्सग्रोव से हैं - जॉन हैनसन, वास्तव में, मैरीलैंड से थे - ओहियो के इस छोटे से शहर में संग्रहालय का रास्ता यहाँ क्यों है?

निक हमें बताता है कि इमारत 200 साल पुरानी सराय है और परिसंघ के लेख - जॉन हैनसन संविधान - एक सराय में लिखे गए थे, इसलिए स्थान प्रतीकात्मक है। फिर भी, वह मानते हैं, वह अगले कुछ महीनों में एक अनाम स्रोत से $3.5 मिलियन प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि वह 160 एकड़ की सुविधा में जा सकें जो कि यहां के अलावा कहीं और है।

"मेरा काम लोगों को एक विकल्प देना है," निक संक्षेप में कहते हैं। "आप जॉर्ज वाशिंगटन का सम्मान करना चाहते हैं? मेरे मेहमान बनो। मैं नहीं करूंगाएक बंदूक के साथ यहाँ से बाहर का पीछा कह रही है 'कृपया मुझ पर विश्वास करें।' अपने लिए तथ्यों की जाँच करें।लेकिन एक बार जब आप तथ्यों की जाँच कर लेते हैं और फिर भी आप उस पर विश्वास करना चाहते हैं? तुम एक पागल पागल हो।"

दो सिर और 22 बच्चों वाली एक महिला

निक पायस की किताब से,हर अमेरिकी को क्या पता होना चाहिए:

"मेरे संग्रहालय के सामने लगभग 30 फीट लंबा और लगभग पांच फीट ऊंचा एक चिन्ह है, जिसमें कहा गया है कि जॉन हैनसन संयुक्त राज्य के पहले राष्ट्रपति थे। फिर भी उस पहले वर्ष के लिए संग्रहालय खोला गया था, मैंने केवल $ 187 लिया, एक महीने का बिजली बिल देना ही काफी नहीं!

"अगर मैं संग्रहालय के बाहर एक छोटा साइन अप करता, जो जनता को दो सिर और 22 बच्चों वाली एक महिला को देखने की पेशकश करता था, और $ 5 प्रवेश मूल्य रखता था, तो आप निश्चिंत हो सकते हैं कि मुझे सिर्फ एक कर्मचारी की आवश्यकता होगी मेरे पैसे गिनने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए।"

IPhone के लिए रोडसाइड प्रेसिडेंट्स ऐप . इस आकर्षण और अधिक को खोजें: संग्रहालय, जन्मस्थान, मुख्य निष्पादन की कब्रें, प्रथम महिला, पालतू जानवर, हत्यारे और वानाबेस। प्रेज़ बायोस और ऑडबॉल ट्रिविया।ऐप भण्डार में उपलब्ध है.

यह भी देखें:उपराष्ट्रपति संग्रहालय

वन एंड ओनली प्रेसिडेंशियल म्यूजियम

दिशा:
सुदूर पूर्वी ओहियो।
घंटे:
अक्टूबर 2017: आरआईपी निक। संग्रहालय बंद।
दर्जा:
चला गया

ओहियो में अधिक विचित्र आकर्षण

कहानियां, रिपोर्ट और सुझावओहियो में पर्यटक आकर्षण और अजीब जगहें.

हज़ारों अद्वितीय सड़क किनारे स्थलों का अन्वेषण करें!

अमेरिका और कनाडा में अजीब और मनोरंजक गंतव्य हमारी विशेषता हैं।यहाँ से प्रारंभ करें.
RoadsideAmerica.com का उपयोग करेंआकर्षण मानचित्रअपनी अगली सड़क यात्रा की योजना बनाने के लिए।

मेरी जगहें

मानचित्र और अपनी खुद की सड़क के किनारे साहसिक योजना ...मेरी जगहों की कोशिश करो

मोबाइल क्षुधा

सड़क किनारे अमेरिका आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। रास्ते में नक्शे, 1,000 तस्वीरें, विशेष शोध लक्ष्य!...अधिक

सड़क किनारे राष्ट्रपति आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। POTUS स्थलचिह्न, विषमताएं।...अधिक

ओहियो नवीनतम युक्तियाँ और कहानियां

नवीनतम आगंतुक युक्तियाँ

सप्ताह की दृष्टि

एयरस्ट्रीम संग्रहालय, जैक्सन सेंटर, ओहियो (20-26 जून, 2022)

एसओटीडब्ल्यू आर्काइव

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा युक्तियाँ और कहानियां

अधिक दृश्य