shorthaircutsformen

मोचन की कुटी

वेस्ट बेंड,आयोवा

द ग्रोटो ऑफ़ द रिडेम्पशन धार्मिक भक्ति और कुत्ते के श्रम के लिए एक टाइटैनिक मील का पत्थर है। एक युवा सेमिनरी के रूप में, पॉल डोबरस्टीन निमोनिया से गंभीर रूप से बीमार पड़ गए, और उन्होंने वर्जिन मैरी को कीमती पत्थरों का एक मंदिर बनाने का वादा किया, अगर वह उनके लिए हस्तक्षेप करती है। मैरी को स्पष्ट रूप से यह विचार पसंद आया, डोबरस्टीन ठीक हो गया और एक पुजारी बन गया, और 1898 में उन्हें जर्मनी से वेस्ट बेंड, आयोवा के छोटे से शहर में भेजा गया - दुनिया में सबसे खराब जगहों में से एक मंदिर बनाने के लिए, क्योंकि वेस्ट बेंड में कोई नहीं है कीमती पत्थर।

फादर डोबरस्टीन विचलित नहीं हुए। 14 वर्षों तक उन्होंने निर्माण सामग्री का भंडार किया, ज्यादातर चट्टानें जो स्थानीय किसानों ने अपने खेतों से खींची थीं। फिर वह काम पर लग गया। नींव खोदी गई, कंक्रीट डाला गया, चट्टानों को स्लैब में स्थापित किया गया, जिसे बाद में जगह में बोल्ट किया गया। जब फादर डोबरस्टीन को मदद की जरूरत होती, तो वे एक स्थानीय पूल हॉल में जाते और नकदी और बीयर के लिए मजदूरों को काम पर रखते। खनिज-दिमाग वाले पिता का वजन केवल 135 पाउंड था, और उनके हाथ एक कठिन दिन के काम के अंत में सीमेंट में दरार और खून बहाते थे। "कोई मोचन नहीं है," वह संबंधित पैरिशियनों से कहता, "बिना थोड़े से खून के।"

फादर डोबरस्टीन ने अपना मैरिएन तीर्थ पूरा किया और फिर चलते रहे। उन्होंने 42 वर्षों तक फहराया और पाउंड किया और सीमेंट किया जब तक कि उन्होंने एक चमत्कारी टीला नहीं बनाया जो शहर के ब्लॉक को कवर करता था, जो दुनिया का सबसे बड़ा ग्रोटो था। उन्होंने इसे ज्यादातर बाहुबल के साथ किया, 1954 में अपनी मृत्यु के क्षण तक काम करते हुए, जब उन्होंने एक लंबे और संभावित ज़ोरदार दिन के अंत में अपना ट्रॉवेल बिछा दिया।

कैथोलिक धर्म रंगमंच की सराहना करता है, और फादर डोबरस्टीन जानते थे कि उनकी कुटी जितनी बड़ी होगी, उतने ही अधिक लोग आएंगे और विश्वास के लिए जीते जाएंगे। इसलिए उन्होंने हर कल्पनीय रंगीन खनिज और क्रिस्टल को अपने डिजाइन में काम किया, ध्यान से उन्हें जगह में सीमेंट करने से पहले अपने बाथटब में सबसे अच्छे पत्थरों को धो दिया। उन्होंने सामग्री एकत्र करने के लिए हॉट स्प्रिंग्स, अर्कांसस और साउथ डकोटा के ब्लैक हिल्स जैसे रॉक हेवन तक सैकड़ों मील की यात्रा की। उसने लोगों को रेंगने के लिए भुगतान कियाकार्ल्सबैड कैवर्न्स और संरचनाओं को तोड़ दो। कुटी की दीवारों में चिपके हुए अर्ध-कीमती रत्न हैं, लकड़ी की लकड़ी के लट्ठे, यहां तक ​​​​कि दक्षिणी ध्रुव की एक चट्टान भी। एक ऐसी परियोजना के लिए, जिसका कोई खाका नहीं था, साल-दर-साल रेल बॉक्स कारों में टनों पत्थर आयोवा में ढोए जाते थे।

दूर से देखने पर ग्रोटो आज भूरा और स्पंजी दिखता है। कई चट्टानें जो कभी बाथटब में चमकती थीं, मौसम में दशकों बाद फीकी पड़ गई हैं। लेकिन मैदान बेदाग हैं, और कुटी अपने आप में उत्कृष्ट मरम्मत में है: कोई दरार नहीं, कोई ढीली चट्टानें नहीं - और लाखों चट्टानें होनी चाहिए - फादर डोबरस्टीन के मेहनती निर्माण का एक वसीयतनामा।


अतीत के स्मृति चिन्ह।

आगंतुकों को संलग्न टावरों, फटा-कोरल टेपेस्ट्री, और पेट्रीफाइड लकड़ी के बड़े, अनियमित स्पियर्स द्वारा बौना कर दिया जाता है। संकीर्ण पैदल मार्ग मेहराब के नीचे, सीढ़ियों से ऊपर, पेडिमेंट्स के आसपास, पिछले अलकोवों को निचोड़ते हैं। 40 फीट पर पूरा द्रव्यमान सबसे ऊपर है, एक संगमरमर के साथ एक खाली क्रॉस के ऊपर यीशु अपने आधार पर फिसल गया। गुलाबी क्वार्ट्ज के प्रत्येक चमकदार सुलेमानी और टुकड़े ने निस्संदेह फादर डोबरस्टीन की मैरी के प्रति समर्पण, और उसकी रहस्यमय ग्रोटो योजना की पुष्टि की।

अपने अंतिम वर्षों में फादर डोबरस्टीन को एक युवा सहायक द्वारा सहायता प्रदान की गई थी,फादर लुइस ग्रीविंग , जिन्होंने काम जारी रखा और एक रॉक-एनक्रस्टेड संग्रहालय और अपने गुरु की एक आदमकद कांस्य प्रतिमा को जोड़ा, एक हथौड़ा पकड़कर और अनुमोदन के लिए एक चट्टान को पकड़ कर रखा। असली हथौड़ा संग्रहालय में विशेष रुप से प्रदर्शित प्रदर्शनों में से एक है, जैसा कि माइक्रोफ़ोन है जिसे फादर डोबरस्टीन ने दौरा करते समय इस्तेमाल किया था, और एक कोट जो कि से बनाया गया थासहन करें कि वह ग्रोटो में तब तक रहा जब तक कि वह एक आगंतुक को मार नहीं देता.

अमेरिका के अन्य चट्टानी धार्मिक स्थलों की तुलना में -- विस्कॉन्सिनडिकीविल ग्रोटो, अलबामा केएवेन्यू मारिया ग्रोटो, इंडियाना कीपराबैंगनी सर्वनाश कुटी - ठीक है, वास्तव में कोई तुलना नहीं है। मोचन का कुटी रत्नों को बाहर निकालता है और उन सभी को महिमा देता है।

2002 में फादर ग्रीविंग का निधन हो गया, और ग्रोटो अब एक चर्च डीकन के नेतृत्व में है। नया निर्माण स्पष्ट रूप से रखरखाव और रखरखाव के लिए माध्यमिक है, क्षेत्रीय स्टोनमेसन और कारीगरों को आउटसोर्स किया गया है। वे अच्छे हैं, लेकिन वे मैरी के अनुबंध के अधीन नहीं हैं, और ग्रोटो के बने रहने की संभावना है क्योंकि यह वर्तमान के लिए है, इसकी शताब्दी पुरानी दृष्टि तब तक रुकी हुई है जब तक कि एक नया फादर डोबरस्टीन काम करने के लिए नहीं आता है।

मोचन की कुटी

पता:
300 एन ब्रॉडवे एवेन्यू, वेस्ट बेंड, आईए
दिशा:
I-35 से Hwy 20, पश्चिम से Hwy 169, उत्तर से Hwy B63, पश्चिम से पश्चिम बेंड। शहर के उत्तरी किनारे पर, Hwy 15 के पश्चिम में दो ब्लॉक।
घंटे:
दैनिक निर्देशित पर्यटन मई, सितंबर, अक्टूबर प्रति घंटा 10-4, जून-अगस्त प्रति घंटा 10-5। रात 10.30 बजे तक जलाएं। (सत्यापन के लिए कॉल करें)स्थानीय स्वास्थ्य नीतियां घंटों और पहुंच को प्रभावित कर सकती हैं।
फ़ोन:
515-887-2371
प्रवेश:
दान
आरए दरें:
सबसे अच्छा
को बचाएमेरी जगहें

आस-पास के ऑफबीट स्थान

फ्रीडम रॉक, व्हिटेमोर, आईए - 7 मील।
बिग मलार्ड डक, मल्लार्ड, आईए - 12 मील।
स्क्रैप धातु अफ्रीकी पशु, एम्मेट्सबर्ग, आईए - 15 मील।
क्षेत्र में:
महानय मेमोरियल कैरिलन टॉवर, जेफरसन, आईए - 66 मील।

आयोवा में अधिक विचित्र आकर्षण

कहानियां, रिपोर्ट और टिप्सआयोवा में पर्यटक आकर्षण और अजीब जगहें.

हज़ारों अद्वितीय सड़क किनारे स्थलों का अन्वेषण करें!

अमेरिका और कनाडा में अजीब और मनोरंजक गंतव्य हमारी विशेषता हैं।यहाँ से प्रारंभ करें.
RoadsideAmerica.com का उपयोग करेंआकर्षण मानचित्रअपनी अगली सड़क यात्रा की योजना बनाने के लिए।

मेरी जगहें

मानचित्र और अपनी खुद की सड़क के किनारे साहसिक योजना ...मेरी जगहों की कोशिश करो

मोबाइल क्षुधा

सड़क किनारे अमेरिका आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। रास्ते में नक्शे, 1,000 तस्वीरें, विशेष शोध लक्ष्य!...अधिक

सड़क किनारे राष्ट्रपति आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। POTUS स्थलचिह्न, विषमताएं।...अधिक

आयोवा नवीनतम युक्तियाँ और कहानियाँ

नवीनतम आगंतुक युक्तियाँ

सप्ताह की दृष्टि

एयरस्ट्रीम संग्रहालय, जैक्सन सेंटर, ओहियो (20-26 जून, 2022)

एसओटीडब्ल्यू आर्काइव

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा युक्तियाँ और कहानियां

अधिक दृश्य