klrahul


सिल्वियो लुइगी बरिलि

सिल्वियो का इतालवी अमेरिकी ऐतिहासिक कलात्मक संग्रहालय (चला गया)

रेडफोर्ड,मिशिगन

बेकर और स्व-प्रशिक्षित कलाकार सिल्वियो लुइगी बारिल का 16 फरवरी, 2019 को निधन हो गया। हमारी यात्रा की कहानी और साक्षात्कार 2011 में प्रकाशित हुआ था; हो सकता है कि उनकी मूर्तियों को 2020 में ध्वस्त कर दिया गया हो।

सिल्वियो लुइगी बारिल के अनुसार, अधिकांश लोग उस कला को नहीं समझते हैं जिसे उन्होंने पिछले 50 वर्षों से अपने पिज़्ज़ेरिया में बनाया है - लेकिन वे इसे पसंद करते हैं।

सिल्वियो एक इतालवी द्वितीय विश्व युद्ध के शरणार्थी हैं। वह अपने परिवार के साथ मिशिगन चले गए, फिर एक पिज़्ज़ेरिया और पेस्ट्री की दुकान खोली। लेकिन सिल्वियो जितना अधिक समय तक अमेरिका में रहा, उतना ही उसने महसूस किया कि उसे एक संग्रहालय बनाना है - सिल्वियो द्वारा इटली और अमेरिका के बारे में कला का एक संग्रहालय।

उसकी मूर्तियां धीरे-धीरे पिज़्ज़ेरिया भरने लगीं, फिर उसके पीछे आँगन, फिर आँगन के पीछे एक एकड़ जंगल। जब तक स्थानीय अधिकारियों ने पिज़्ज़ेरिया को बंद किया, तब तक कला उस जगह पर हावी हो चुकी थी।

इटैलियन अमेरिकन हिस्टोरिकल आर्टिस्टिक म्यूज़ियम से पता चलता है कि पाँच दशकों के क्रमिक संचय का नेतृत्व किया जा सकता है। पूर्व पिज़्ज़ेरिया अब इतालवी अमेरिकीवाद का एक आरामदायक घोंसला है। आंतरिक दीवारें सीज़र की मूर्तियों, रोमन खंडहरों, पुनर्जागरण चित्रों, जैतून के पेड़ों की तस्वीरों से ढकी हुई हैं।

एक डिस्प्ले, लेबलम्यूजियो-डेला सिविल्टा-रोमाना(रोमन सभ्यता का संग्रहालय) में पोप जॉन पॉल द्वितीय का एक चित्र, इटली के रंगीन पोस्ट कार्ड, कुछ नन गुड़िया, जूलियस सीज़र की एक मूर्ति - और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, नेपोलियन की एक प्रतिमा, घोड़े की पीठ पर एक कनाडाई माउंटी, डेट्रॉइट शामिल हैं। रेड विंग्स बॉबबल हेड्स, एक क्वीन नेफ़र्टिटी हेड, और एक काउबॉय डॉल एक ओवरसाइज़्ड कॉपर हैट पहने हुए।


सिल्वियो और थ्री स्टूज गायन।

एक बहुत छोटे सिल्वियो की बिना बटन वाली शर्ट के साथ एक फ़्रेमयुक्त तस्वीर को कैप्शन दिया गया है, "कामुकता हमेशा मेरा बैग रही है।" शास्त्रीय कला और वास्तुकला की पुस्तकों के ढेर हैं, और इतालवी संगीत के विनाइल रिकॉर्ड के ढेर हैं। वाइन लाइन अलमारियों और फर्श की बोतलें। "यह हमेशा से ऐसा ही रहा है," सिल्वियो ने कहा।

और यह अभी शुरुआत है। बाहर, पिछले आंगन में, जहां अव्यवस्था फैलना शुरू हो जाती है और मूर्तियों का आकार बढ़ जाता है, एक ठोस वेसुवियस 1964 से यूनिस्फीयर की एक स्मारिका प्लेट के नीचे एक दिन-ग्लो पीले सीमेंट टेक्सास अलामो के बगल में लाल रंग के लावा का विस्फोट करता है। न्यूयॉर्क विश्व मेला। उसके बालों में चमकीले सितारों के साथ मुस्कुराते हुए जूलियस सीज़र की एक बड़ी ठोस मूर्ति है, और एक रोमन विजयी मेहराब है, जो सिल्वियो द्वारा निर्मित कई में से एक है, जिसका शीर्षक है, "जॉर्ज बुश और अमेरिका के लोगों के लिए।"


जॉर्ज वाशिंगटन।

"मुझे जॉर्ज बुश पसंद है," सिल्वियो ने कहा, "क्योंकि वह जादू नहीं कर सकता। मेरी तरह।"

पिछली गली को पार करें, मेटल गेट खोलें, और "सिल्वियो के अमेरिकन फोरम" में प्रवेश करें। पूर्व पिज्जा निर्माता ने स्मारकीय मूर्तियों और ओबिलिस्क के साथ पथों के इस पेड़-छायादार भूलभुलैया को आबाद किया है, जो लगभग 25 फीट ऊंचा है। सिल्वियो का कहना है कि उनकी सारी कला लैटिन भाषा, साहित्य, दर्शन, नैतिकता और ईसाई धर्म के साथ सांस्कृतिक रूप से परती अमेरिकियों को समृद्ध करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

"मैं निर्माण करता हूं क्योंकि मैं अमेरिका की मदद करना चाहता हूं," सिल्वियो ने कहा। "मैं अमेरिका को बेहतर बनाना चाहता हूं।"

जैसा कि पिज़्ज़ेरिया में प्रदर्शित होता है, सिल्वियो स्वतंत्र रूप से अपने विषयों को मिलाता और मिलाता है। एक मूर्तिकला में वाशिंगटन क्रॉसिंग द डेलावेयर शामिल है; डेट्रॉइट के ऑटो उद्योग को सलाम; जैज़ ट्रम्पेटर लुई आर्मस्ट्रांग;तीन कठपुतलियां ; एक स्थानीय हाई स्कूल के बैंड निदेशक; और सिल्वियो लुइगी बारिल, रोमन राजचिह्न के कपड़े पहने। यदि आप सिल्वियो से उसके किसी काम की व्याख्या करने के लिए कहते हैं, तो वह कला और पुरातनता के आपके ज्ञान की कमी के बारे में विलाप करते हुए आधे-इतालवी में जवाब देगा।

सिल्वियो की सभी प्रतिमा बड़े करीने से खुदे हुए रोमन-शैली के बड़े अक्षरों से ढकी हुई है, जो यह पहचानते हैं कि कोई भी या जो भी सम्मान कर रहा है। यह मददगार है, क्योंकि सिल्वियो कभी-कभी रंगीन कंकड़ और कांच से सीधे सीमेंट में मानव चेहरे बनाता है, ताकि हर कोई - ऑगस्टस सीज़र या भगवान मंगल या रोनाल्ड रीगन - थोड़ा सा दिखता हैरॉक मॉन्स्टर . सिल्वियो ने जॉर्ज वॉशिंगटन को बनाने के अपने प्रयासों का वर्णन किया: "मैं उसे थोड़ा अपोलो की तरह दिखाना चाहता था। लेकिन कभी-कभी जब मैं चीजें करता हूं, तो मुझे लगता हैयह, और यह निकलता हैवह।"

सिल्वियो अपने सत्तर के दशक में अच्छी तरह से है और अभी भी मूर्तियां बना रहा है, जो उसके संदेश को सुनने के लिए अमेरिका की आवश्यकता से प्रेरित है, और उसके सीमेंट के लिए एक पस्त छोटी बाल्टी द्वारा सहायता प्राप्त है। उन्होंने अपने ब्यूक को इतालवी ध्वज के लाल-सफेद-हरे रंग में चित्रित किया है, एक "इतालवी स्टालियन" लाइसेंस प्लेट जोड़ा है, और इसे एक प्रकार के बिलबोर्ड के रूप में पिज़्ज़ेरिया के बाहर पार्क किया है।

वह आगंतुकों का स्वागत करता है, हालांकि जिन लोगों ने केवल सभ्य, एंटीसेप्टिक संग्रहालयों में कला देखी है, वे सदमे में होंगे।

"लोट्टा लोग सोचते हैं कि मैं किसी तरह का जोकर हूं," सिल्वियो ने कहा। "वे कहते हैं, 'यह आदमी, वह सिर्फ एक पागल आदमी है।' लेकिन मुझे लगता है कि मैं अमेरिका में कुछ सबसे बड़ी मूर्तियाँ बनाता हूँ।"

हम आपको सुनते हैं, सिल्वियो। माइकल एंजेलो के पास शायद एक छोटी सी बाल्टी भी थी।

सिल्वियो का इतालवी अमेरिकी ऐतिहासिक कलात्मक संग्रहालय

घंटे:
सिल्वियो का 2019 में निधन हो गया, 2020 में ध्वस्त हो गया।
दर्जा:
चला गया

मिशिगन में अधिक विचित्र आकर्षण

कहानियां, रिपोर्ट और सुझावमिशिगन में पर्यटक आकर्षण और अजीब जगहें.

हज़ारों अद्वितीय सड़क किनारे स्थलों का अन्वेषण करें!

अमेरिका और कनाडा में अजीब और मनोरंजक गंतव्य हमारी विशेषता हैं।यहाँ से प्रारंभ करें.
RoadsideAmerica.com का उपयोग करेंआकर्षण मानचित्रअपनी अगली सड़क यात्रा की योजना बनाने के लिए।

मेरी जगहें

अपनी खुद की क्रेजी रोड ट्रिप बनाएं और सेव करें! ...मेरी जगहों की कोशिश करो

मोबाइल क्षुधा

सड़क किनारे अमेरिका आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। रास्ते में नक्शे, 1,000 तस्वीरें, विशेष शोध लक्ष्य!...अधिक

सड़क किनारे राष्ट्रपति आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। POTUS स्थलचिह्न, विषमताएं।...अधिक

मिशिगन नवीनतम टिप्स और कहानियां

नवीनतम आगंतुक युक्तियाँ

सप्ताह की दृष्टि

एयरस्ट्रीम संग्रहालय, जैक्सन सेंटर, ओहियो (20-26 जून, 2022)

एसओटीडब्ल्यू आर्काइव

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा युक्तियाँ और कहानियां

अधिक दृश्य

पसंदीदा विचित्र शहर की जगहें