australianopen2022


स्प्रूस गूज के पेट में।

स्प्रूस गूज और अंतरिक्ष संग्रहालय

मैकमिनविल,ओरेगन

एवरग्रीन एविएशन एंड स्पेस म्यूजियम जाने के कई कारण हैं, लेकिन केवल एक ही मायने रखता है। स्प्रूस हंस! पागल अरबपति हॉवर्ड ह्यूजेस की दुनिया का सबसे बड़ा लकड़ी का हवाई जहाज, मूर्खता या उत्कृष्ट कृति (या दोनों)। प्रत्येक संग्रहालय कम से कम एक पोस्टकार्ड के योग्य प्रदर्शनी चाहता है, और एवरग्रीन एविएशन एंड स्पेस म्यूजियम में सबसे बड़ा है।


स्प्रूस गूज को एक विशाल इनडोर गैलरी में रखा गया है।

जो वाकई शर्म की बात है। द स्प्रूस गूज़ ओवरशैडो - सचमुच - संग्रहालय के अन्य सभी विमानों के साथ-साथ इसके रॉकेट और अंतरिक्ष जहाजों और यहां तक ​​​​कि मशीनगनों का दुनिया का सबसे बड़ा निजी तौर पर आयोजित संग्रह। इस संग्रहालय की पहुंच सड़क को रनवे की तरह चित्रित किया गया है, और इसका अपना दाख की बारी है, लेकिन अपने घोंसले में स्प्रूस गूज जैसे बड़े पक्षी के साथ कोई ध्यान आकर्षित करना मुश्किल है।

हॉवर्ड ह्यूजेस ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान स्प्रूस गूज का निर्माण किया था। यह बहुत बड़ा था क्योंकि इसे 750 सैनिकों और उनके सभी गियर को ले जाना था। यह लकड़ी थी क्योंकि हॉवर्ड ह्यूजेस के हवाई जहाज के रूप में बड़े और पागल के लिए ज्यादा युद्धकालीन धातु नहीं थी। 2 नवंबर, 1947 को, इसने एक संक्षिप्त उड़ान भरी, और फिर ह्यूजेस ने इसे एक विशाल हैंगर में छिपा दिया, ध्यान से इसे 30 से अधिक वर्षों तक बनाए रखा ताकि यह फिर से उड़ सके (यह कभी नहीं हुआ)। यह 1980 के दशक में कैलिफोर्निया के लॉन्ग बीच में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गयाक्वीन मैरी , एक विशाल एल्यूमीनियम गुंबद के नीचे। फिर एवरग्रीन ने विमान खरीदा, उसे अलग कर लिया, और उसे मैकमिनविल ले गया।


फोटो खींचना मुश्किल है, लेकिन आप इस दृश्य के लिए कॉकपिट सन रूफ को लटका सकते हैं।

संग्रहालय के संचालन निदेशक फिलिप जैगर ने कहा, "हम लोग आएंगे और पूछेंगे, 'यह कहां है?"। "हम उन्हें बताएंगे, 'देखो।' और वे कहेंगे, 'पवित्र गाय!'"

स्प्रूस गूज के पंख, इतिहास में सबसे लंबे समय तक, टिकट काउंटर तक और इमारत के दूसरी तरफ दूर तक फैले हुए हैं। एक फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर, एक डीसी -3 यात्री विमान, और दर्जनों अन्य पुराने विमान फर्श पर खड़े हैं - वे सभी अच्छे हैं, लेकिन स्प्रूस गूज की तुलना में वे पिप्सक हैं। कुछ छोटे विमान शायद गूज के पंखों को रनवे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्प्रूस गूज के अंदर चलना एक विशाल पैकिंग टोकरे के अंदर चलने जैसा है। दबाना, दबाना, दबाना; सब कुछ - फर्श, दीवारें, छत - मफल और अजीब है क्योंकि यह लकड़ी है। विमान के आलोचकों ने इसे लेबल कियाफ्लाइंग लम्बरयार्डकिसी कारण से।


टाइटन मिसाइल अगर लकड़ी से बनी होती तो कभी नहीं उड़ती।

फ्लाइट डेक पर, हमें आश्चर्य हुआ कि स्प्रूस गूज कितना विशाल है, खासकर तंग वाणिज्यिक एयरलाइनरों में यात्रा करने के बाद। अपने विशाल पेट के नीचे, पूंछ की ओर का दृश्य एक विशाल सैंडवॉर्म के गुलाल में घूरने जैसा हैड्यून . फिलिप ने विमान की पसलियों के बीच पड़ी समुद्र तट गेंदों की ओर इशारा किया और कहा कि ह्यूजेस ने समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होने के खिलाफ एहतियात के तौर पर उनमें से सैकड़ों को पंखों और पूंछ में पैक कर दिया। "हावर्ड पागल था कि वह डूब जाएगा," फिलिप ने कहा। "उन्होंने शायद दक्षिणी कैलिफोर्निया में हर समुद्र तट की गेंद खरीदी।"

विमान के बाएं पंख की नोक के नीचे संग्रहालय का बंदूक संग्रह है, जिसमें जीआई पैराट्रूपर्स, सैन जुआन हिल के डियोरामा और हथियारों से भरे एक लड़के का बेडरूम है। प्रदर्शनी ने हमें एक ऐसे ही अच्छे पुराने दिनों के बेडरूम की याद दिला दी जिसे हमने देखा थाएनआरए संग्रहालय - जो संयोग नहीं निकला। फिलिप ने कहा कि एनआरए ने डेवी क्रॉकेट और वॉल्ट डिज़नी जैसे सच्चे अमेरिकियों के बेडरूम और उसके बड़े, बंदूक स्वामित्व-अनुकूल उद्धरणों के "प्रदर्शन डिजाइन को अंतिम रूप दिया" था।


अंतरिक्ष गैलरी।

हम पार्किंग स्थल के पार स्प्रूस गूज बिल्डिंग के एक जुड़वां तक ​​चले, जिसमें एवरग्रीन के कई अंतरिक्ष प्रदर्शन हैं। एक वी -1 और वी -2 रॉकेट, एक चंद्र लैंडर, एक सोवियत चंद्र रोवर, और बर्लिन की दीवार का एक बड़ा हिस्सा है (यदि हम कमियों का पीछा नहीं कर रहे थे तो हम चंद्रमा तक नहीं पहुंच पाएंगे)। सोवियत और अमेरिकी अंतरिक्ष यान छत से लटके हुए हैं। एक सुपरसोनिक जासूसी ड्रोन के बगल में खड़ा है एक्स -38, "स्पेस स्टेशन लाइफबोट" जिसे कभी लॉन्च नहीं किया गया था क्योंकि इसकी लागत बहुत अधिक थी ("क्षमा करें, अंतरिक्ष यात्री," फिलिप ने कहा)। फर्श में एक गड्ढे में डूबो - क्योंकि यह बहुत बड़ा है - एक विशाल हैटाइटन मिसाइल . इसका भूमिगत प्रक्षेपण नियंत्रण कक्ष एक बटन के धक्का पर पांच मिनट की उलटी गिनती और विस्फोट को फिर से बना सकता है।

संग्रहालय के एवरग्रीन वाटर पार्क में एक वास्तविक747 जल स्लाइड , पूर्व विमान के आपातकालीन निकास से कई ट्यूब नीचे की ओर खिसके हुए हैं। यह उस तरह का पुनर्चक्रण है जिसे हम देखना पसंद करते हैं, और हमें कोई आपत्ति नहीं होगी यदि एवरग्रीन ने अपने कुछ अन्य प्रदर्शनों के साथ भी ऐसा ही किया हो। भूल जाओहल के फाल में तलवारें , आइए अपने पुराने बमवर्षकों और अंतरिक्ष यान को रोमांचकारी सवारी में बदल दें! यह स्प्रूस गूज के लिए योग्य प्रतियोगिता होगी।

स्प्रूस गूज और अंतरिक्ष संग्रहालय

सदाबहार उड्डयन और अंतरिक्ष संग्रहालय

पता:
500 NE कैप्टन माइकल किंग स्मिथ वे, मैकमिनविल, OR
दिशा:
सदाबहार उड्डयन और अंतरिक्ष संग्रहालय। Hwy 18/डेटन बाईपास पर शहर से दो मील पूर्व में। उत्तर की ओर, मैकमिनविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से सड़क के उस पार।
घंटे:
दैनिक 10-5 (सत्यापन के लिए कॉल करें)स्थानीय स्वास्थ्य नीतियां घंटों और पहुंच को प्रभावित कर सकती हैं।
फ़ोन:
503-434-4180
प्रवेश:
संग्रहालय $ 20। स्प्रूस गूज फ्लाइट डेक का दौरा करने के लिए अतिरिक्त $।
आरए दरें:
प्रमुख मज़ा
को बचाएमेरी जगहें

आस-पास के ऑफबीट स्थान

बेंच पर बेन फ्रैंकलिन, मैकमिनविल, या - 2 मील।
अल्फ्स - आइसक्रीम, बर्गर, और बंदर, मैकमिनविल, या - 3 मील।
इरेटिक रॉक पार्क, मैकमिनविल, या - 8 मील।
क्षेत्र में:
बात कर रही पारदर्शी महिला, पोर्टलैंड, या - 31 मील।

ओरेगन में अधिक विचित्र आकर्षण

कहानियां, रिपोर्ट और टिप्सओरेगन में पर्यटक आकर्षण और अजीब जगहें.

हज़ारों अद्वितीय सड़क किनारे स्थलों का अन्वेषण करें!

अमेरिका और कनाडा में अजीब और मनोरंजक गंतव्य हमारी विशेषता हैं।यहाँ से प्रारंभ करें.
RoadsideAmerica.com का उपयोग करेंआकर्षण मानचित्रअपनी अगली सड़क यात्रा की योजना बनाने के लिए।

मेरी जगहें

अपनी खुद की विचित्र सड़क यात्राएं बनाएं! ...मेरी जगहों की कोशिश करो

मोबाइल क्षुधा

सड़क किनारे अमेरिका आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। रास्ते में नक्शे, 1,000 तस्वीरें, विशेष शोध लक्ष्य!...अधिक

सड़क किनारे राष्ट्रपति आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। POTUS स्थलचिह्न, विषमताएं।...अधिक

ओरेगन नवीनतम टिप्स और कहानियां

नवीनतम आगंतुक युक्तियाँ

सप्ताह की दृष्टि

एयरस्ट्रीम संग्रहालय, जैक्सन सेंटर, ओहियो (20-26 जून, 2022)

एसओटीडब्ल्यू आर्काइव

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा युक्तियाँ और कहानियां

अधिक दृश्य

पसंदीदा विचित्र शहर की जगहें