loganpaul


बेले गनेस और काउंटी इतिहासकार ब्रूस जॉनसन। अगर बेले जीवित होती, तो वह ब्रूस को हथौड़े से मार देती।

बेले गननेस: ला पोर्टे का कसाई

ला पोर्ते,इंडियाना

ला पोर्टे काउंटी हिस्टोरिकल सोसाइटी संग्रहालय लोगों के लिए क्लासिक ऑटोमोबाइल के बड़े संग्रह, प्राचीन हथियारों के व्यापक प्रदर्शन, और पुराने फर्नीचर के कई कमरों को देखने के लिए प्यार करेगा, जो कि पुराने फैशन में तैयार शोरूम डमी के साथ एक्सेस किए गए हैं।


बेले गनेस वांटेड पोस्टर उपहार की दुकान में लोकप्रिय आइटम हैं।

हालाँकि, अधिकांश आगंतुक बेले गननेस के लिए आते हैं।

"हेल्स बेले" गननेस ला पोर्टे का सबसे प्रसिद्ध निवासी और सबसे बुरा सपना है। वह केवल कुछ वर्षों के लिए ला पोर्टे में रहीं, लेकिन उस दौरान उन्होंने जितने लोगों की हत्या कीतीन दर्जन लोग . शहर को उम्मीद थी कि उसके गायब होने से उसकी याददाश्त खत्म हो जाएगी, लेकिन बेले को गायब हुए 100 साल से अधिक हो गए हैं और वह अभी भी भीड़ खींचती है।

काउंटी इतिहासकार और निवासी बेले गननेस प्राधिकरण ब्रूस जॉनसन ने कहा, "लोगों को देखने और सीखने के लिए और भी बहुत सी अद्भुत चीजें हैं, लेकिन वह नंबर एक आकर्षण है।" "संग्रहालय निदेशक मंडल कभी-कभी बस यही चाहता है कि वह चली जाए।"


एक अज्ञात बेले पीड़ित की खोपड़ी और एक पुरानी स्मारिका पोस्टकार्ड।

बेले गननेस 20वीं सदी के मोड़ पर ला पोर्टे पहुंचीं, जो एक मजबूत नॉर्वेजियन-अमेरिकी थीं, जिन्होंने अपना अधिकांश समय एकल नॉर्वेजियन-अमेरिकी पुरुषों को पत्र लिखने में बिताया, उन्हें अपने खेत में आने के लिए आमंत्रित किया। "उसके चार नियम थे," ब्रूस ने कहा। "अपना सब कुछ बेच दो। केवल नकद लाओ। सुरक्षा के लिए इसे अपने अंडरवियर में सीवे। किसी को कुछ मत बताना। यह हम दोनों के बीच एक रहस्य है।"

जल्द ही, बेले के फार्महाउस के आसपास की जमीन में छेद दिखाई देने लगे। पड़ोसियों ने माना कि वह सिर्फ कचरे के बोरे दफन कर रही थी - उस समय ग्रामीण कचरा निपटान का एक सामान्य तरीका - लेकिन बेले के टिन के डिब्बे और चिकन हिम्मत के साथ मिश्रित, अच्छी तरह से, अन्य चीजें थीं।


प्रारंभिक पल्प फिक्शन के लिए बेले एक लोकप्रिय विषय था।

ब्रूस ने कहा, "ऐसा लगता है कि उसने जो किया वह यह था कि उसने उन सभी पुरुषों को जहर दिया था जो उनसे मिलने आए थे।" "जैसे ही उसे उनके पैसे मिलते, वह उन्हें हथौड़े या कुल्हाड़ी से सिर पर मारती और उनकी खोपड़ी को यह सुनिश्चित करने के लिए फोड़ देती कि वे मर चुके हैं। फिर वह उन्हें अपने तहखाने में ले जाती और उन्हें भागों में काट देती। वह उन्हें काट देती। उनके हाथों और उनके पैरों को सिर पर रखें और फिर उन्हें दफनाने के लिए बोरियों में डाल दें।"

"यह अजीब था," ब्रूस ने कहा, ऐतिहासिक विवरण में एक पल के लिए खो गया। "कुछ सिर उसने आउटहाउस में डाल दिए।"

28 अप्रैल, 1908 को बेले के खेत में एक रहस्यमयी आग लग गई और फार्महाउस के तहखाने में एक बिना सिर वाली महिला की लाश मिली। अन्य लाशों को जल्दी से खोजा गया था। "वह दूर हो गई, मेरे दिमाग में इसके बारे में कोई संदेह नहीं है," ब्रूस ने लोकप्रिय सिद्धांत को आवाज देते हुए कहा कि बेले द्वारा एक प्रलोभन के रूप में छोड़ा गया शरीर सिर्फ एक और शिकार था। "वह अपना सिर खुद नहीं काटने वाली थी।"


बेले ने क्या छोड़ा: मानव मांस का ढेर।

एक बार जब लाशों का पता लगाना शुरू हुआ, तो हजारों लोग ला पोर्टे में आ गए। खेत की इमारतों का दौरा किया गया जहां शरीर के अंग रखे गए थे। संग्रहालय के बेले गननेस प्रदर्शनी में एक विस्तृत तस्वीर एक ब्लॉबी ढेर दिखाती है; कई आगंतुक इस बात से अनजान हैं कि यह मानव मांस का एक टीला है (ब्रूस ने पीड़ितों में से एक के सिर की ओर इशारा किया, जो बेले की सौतेली बेटी थी)। "उस समय कोई पीला पुलिस टेप नहीं था," ब्रूस ने कहा, और अनगिनत सुराग खो गए जब पर्यटक बस चीजों को भयानक स्मृति चिन्ह के रूप में घर ले गए।


बेले गनेस के फार्म शेड को बचाया गया और संग्रहालय प्रदर्शनी का हिस्सा बनाया गया।

वर्तमान बेले गननेस प्रदर्शनी, ब्रूस ने कहा, कुछ ऐसा था जिसे उन्होंने आग की 100 वीं वर्षगांठ के लिए एक साथ रखा था। उन्होंने कहा, उनका लक्ष्य हैक लेखकों और ला पोर्टे किशोरों की कल्पनाओं के बजाय बेले गनेस के बारे में "सच्ची कहानी" बताना था। संग्रहालय बोर्ड, ब्रूस ने कहा, वर्षगांठ के लिए कुछ भी नहीं करना चाहता था, इसलिए उसने स्वेच्छा से। "उन्होंने कहा, 'ठीक है, आप अपने दम पर हैं। और इसे सम्मानजनक रखें।'"

"आदरणीय," बेशक, एक सापेक्ष शब्द है जब यह बेले गननेस की बात आती है। मानव मांस की तस्वीर के अलावा, एक अज्ञात शिकार की खोपड़ी है जिसे बेले के आउटहाउस से बाहर निकाला गया था, शवों को दफनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी, और 1913 से एक स्मारिका पोस्टकार्ड जिसमें लिखा था, "यदि आप जल्द ही नहीं आते हैं ला पोर्टे, भारत के लिए, मैं तुम्हारे पीछे एक कुल्हाड़ी लेकर आऊंगा।" "गनेस रोड" के लिए एक पुराना सड़क चिन्ह है; इसका नाम तब बदल दिया गया जब पड़ोसी शहर के सीरियल किलर के साथ किसी भी संबंध से खुद को हटाना चाहते थे। बेले गनेस पल्प फिक्शन ("द बुचरिंग विडो" "नाइटमेयर एट द मर्डर फार्म") और बेले के मूल पत्रों में से एक, नॉर्वेजियन में हस्तलिखित, एक पीड़ित को लुभाने के उदाहरण हैं। ब्रूस ने कहा, "उसने लिखा था कि ला पोर्टे के आसपास यह कितना सुंदर था, लोग कितने मिलनसार थे," और कैसे वे दोनों नॉर्वे के बारे में कहानियां साझा कर सकते थे और वह स्वादिष्ट भोजन, नॉर्वेजियन खाद्य पदार्थों को ठीक कर सकती थी। यह अद्भुत होगा! "


संग्रहालय सभी बेले नहीं है। यहाँ 1950 के दशक का स्टोर काउंटर है, जिसमें मोम कर्मचारी है।

बेले गननेस प्रदर्शनी में शायद सबसे महत्वपूर्ण अवशेष उसके खेत पर एक शेड से एक पूरी दीवार है, इसकी सतह पूरी तरह से 1908 के भयावह पर्यटकों के नक्काशीदार नामों और पतों से ढकी हुई है। "बस इस एक खंड में संयुक्त राज्य भर से नाम हैं , साथ ही इंग्लैंड और नॉर्वे से," ब्रूस ने कहा, जिन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से यात्रा करने वाले नॉर्वेजियनों के साथ पैक किए गए कई टूर बसों की मेजबानी करेंगे। "लोग सिर्फ मोहित हैं," उन्होंने कहा। "वे कहेंगे, 'वह एक थीमहिला ? और उसने मार डालाकितने लोग?'"

बेले गननेस प्रदर्शनी संग्रहालय के तहखाने के केवल एक छोटे से हिस्से पर कब्जा करती है, लेकिन बेले गननेस स्मृति चिन्ह उपहार की दुकान में अधिकांश जगह लेते हैं। ब्रूस ने कहा, "रेफ्रिजरेटर के लिए पोस्टर, टी-शर्ट, मैग्नेट चाहिए था, लोगों को वह सब पसंद है।"

यह मददगार होगा, हमें लगता है, अगर आगंतुक बेले गननेस संग्रह के अलावा संग्रहालय में प्रदर्शनों की प्रशंसा करेंगे, जैसे कि इसका मास्टोडन जबड़ा, इसकी लघु रिवरबोट, इसकी 1967 एम्फीकार, इसकी डिक ट्रेसी कैप पिस्टल डिस्प्ले। आखिरकार, बेले गननेस को एक प्रदर्शनी के बोरे में बांधा गया हो सकता है, लेकिन वह पूरी तरह से दफन नहीं है। और हालांकि यह मुश्किल रहा होगा, ला पोर्टे काउंटी हिस्टोरिकल सोसाइटी संग्रहालय ने प्रतीकात्मक रूप से उसके सिर को काटने के आग्रह का विरोध किया है।

यह भी देखें:लिज़ी बोर्डेन मर्डरबिलिया

बेले गननेस: ला पोर्टे का कसाई

ला पोर्टे काउंटी हिस्टोरिकल सोसायटी संग्रहालय

पता:
2405 इंडियाना एवेन्यू, ला पोर्टे, IN
दिशा:
ला पोर्टे काउंटी हिस्टोरिकल सोसाइटी संग्रहालय में, यूएस-35/इंडियाना एवेन्यू के पूर्व की ओर शहर का दक्षिणी किनारा। संग्रहालय अपने आप में खड़ा है और सड़क से आसानी से देखा जा सकता है।
घंटे:
Tu-Sa 10-4:30 (सत्यापन के लिए कॉल करें)स्थानीय स्वास्थ्य नीतियां घंटों और पहुंच को प्रभावित कर सकती हैं।
फ़ोन:
219-324-6767
प्रवेश:
वयस्क $ 5।
आरए दरें:
घूमने लायक
को बचाएमेरी जगहें

आस-पास के ऑफबीट स्थान

बिग वर्किंग कैलिडोस्कोप, थ्री ओक्स, एमआई - 16 मील।
एक ट्रेन के साथ सड़क साझा करें, मिशिगन सिटी, IN - 13 मील।
मफलर मैन - भारतीय, पूर्ण, IN - 23 मील।
क्षेत्र में:
थॉमस जेफरसन के मोंटीसेलो की प्रतिकृति, मॉन्टिसेलो, IN - 58 मील।

इंडियाना में अधिक विचित्र आकर्षण

कहानियां, रिपोर्ट और टिप्सइंडियाना में पर्यटक आकर्षण और अजीब जगहें.

हज़ारों अद्वितीय सड़क किनारे स्थलों का अन्वेषण करें!

अमेरिका और कनाडा में अजीब और मनोरंजक गंतव्य हमारी विशेषता हैं।यहाँ से प्रारंभ करें.
RoadsideAmerica.com का उपयोग करेंआकर्षण मानचित्रअपनी अगली सड़क यात्रा की योजना बनाने के लिए।

मेरी जगहें

मानचित्र और अपनी खुद की सड़क के किनारे साहसिक योजना ...मेरी जगहों की कोशिश करो

मोबाइल क्षुधा

सड़क किनारे अमेरिका आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। रास्ते में नक्शे, 1,000 तस्वीरें, विशेष शोध लक्ष्य!...अधिक

सड़क किनारे राष्ट्रपति आईफोन, आईपैड के लिए ऐप। POTUS स्थलचिह्न, विषमताएं।...अधिक

इंडियाना नवीनतम टिप्स और कहानियां

नवीनतम आगंतुक युक्तियाँ

सप्ताह की दृष्टि

एयरस्ट्रीम संग्रहालय, जैक्सन सेंटर, ओहियो (20-26 जून, 2022)

एसओटीडब्ल्यू आर्काइव

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा युक्तियाँ और कहानियां

अधिक दृश्य

पसंदीदा विचित्र शहर की जगहें